टूटे हुए नाखूनों की अंतिम नाखून देखभाल के बारे में आपको क्या जानना चाहिए?

 नाखून और पैर की अंगुली की देखभाल विभिन्न तकनीकों के साथ घर पर की जा सकती है जिसे आप अक्सर ब्यूटी सैलून में जाने के बिना सीख सकते हैं ।  इस लेख में आपको अपने नाखूनों को सफेद करने के सवाल का जवाब मिलेगा, आप उन्हें उन उत्पादों से सफेद करेंगे जिन्हें आप आसानी से घर पर इस्तेमाल कर सकते हैं ।  


 आपको अपने नाखूनों की देखभाल कैसे करनी चाहिए

 

 एक सामान्य, स्वस्थ नाखून लाल होता है ।  इसकी एक पारदर्शी संरचना और दृश्य उपस्थिति है, उन लोगों के लिए कुछ सरल युक्तियों का उल्लेख करना संभव है जो नाखून देखभाल के बारे में उत्सुक हैं ।  सबसे पहले नाखून की देखभाल के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण साफ और हाइजीनिक होने चाहिए । जुलाई. नाखून पर छोड़े गए नाखून अवशेषों को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए ।  साफ किए हुए नाखूनों को काटना चाहिए ।  कटे हुए नाखूनों को उपयोग की प्राथमिकताओं के अनुसार रास्प के साथ गोल या अनियमित आकार में लाया जा सकता है ।  

 

 धक्का देने के बाद खांचे को साफ करना जरूरी है ।  इसलिए, अपने हाथों को पहले से गर्म पानी में भिगोने से यह प्रक्रिया आसान हो जाएगी ।  आप चाहें तो पानी में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिला सकते हैं ।  पानी से नरम किए गए मीट को सावधानी से काटा जाना चाहिए ।  सजाए गए नाखूनों को नमी में भिगोना चाहिए और मालिश करना चाहिए ।  नाखून देखभाल प्रक्रिया के बाद, नाखूनों को वांछित होने पर वार्निश के साथ चित्रित किया जा सकता है ।  उच्च पारदर्शिता के साथ नेल पॉलिश लगाने से नाखूनों को लंबे समय तक चलने में मदद मिलती है ।  

 

 

 लंबाई और स्थायित्व के मामले में नाखून की देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है ।  विटामिन की कमी या अनुचित आवेदन के परिणामस्वरूप शरीर में टूटे हुए नाखून एक अवांछनीय उपस्थिति देते हैं ।  अपनी आदतों में कुछ बदलाव करके आप स्वस्थ और बढ़ते नाखून पा सकते हैं ।  आप हमारे पीले नाखूनों को नींबू से भी पॉलिश कर सकते हैं, जिसे आप घर पर आसानी से पा सकते हैं ।   आप संतरे का रस और बेकिंग सोडा मिला सकते हैं और इसे मध्यम तापमान के पानी में डाल सकते हैं और सफाई से पहले 2-5 मिनट के लिए नाखूनों पर छोड़ सकते हैं ।  

 

 ज्यादातर लोग सफाई करते समय दस्ताने का उपयोग नहीं करते हैं ।  हालांकि, सफाई उत्पादों में रसायन नाखूनों और त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं ।  इस संबंध में, सफाई के दौरान दस्ताने का उपयोग आपके नाखूनों की रक्षा करेगा ।  अपने नाखूनों पर क्यूटिकल्स को हर दो से तीन दिन में हटा दें और नवीनीकरण से पहले उन्हें एक या दो दिन के लिए बाहर निकलने दें ।  वैकल्पिक रूप से, आप अपने नाखूनों को नींबू और तेल के मिश्रण से रगड़ सकते हैं ।  जिस तरह से आप अपने नाखूनों को फाइल करते हैं वह आपके नाखूनों के स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है ।  यदि आप एक कुंद विकल्प पसंद करते हैं, तो तेज किनारों से बचना याद रखें ।  आप अपने द्वारा बनाए गए अनुप्रयोगों के साथ मैन्युअल रूप से नाखून देखभाल सत्र भी बना सकते हैं ।  

 

 

 बहुत से लोग आश्चर्य करते हैं कि नाखून क्यों टूट गए हैं ।  समस्या का सबसे आम कारण विटामिन की कमी है ।  जब बायोटिन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, लोहा, जस्ता और विटामिन ए और डी, जो नाखूनों और बालों के लिए महत्वपूर्ण हैं, की कमी होती है, नाखून संवेदनशील और भंगुर हो जाते हैं ।  इसके अलावा, पुरानी बीमारियों, हाइपरथायरायडिज्म और नाखून कवक जैसे दुष्प्रभाव भी नाखून टूटने के मुख्य कारण हैं ।  बीमारियों के अलावा, शुष्क त्वचा, अपर्याप्त पानी की खपत, नाखूनों का लगातार उपयोग, अत्यधिक ठंड या गर्मी, नाखून काटने और नाखूनों के गलत फाइलिंग जैसे कारणों से भी नाखून टूट सकते हैं ।  इसके अलावा, कई लोग नाखून युक्तियों को हटाने के लिए एसीटोन के बजाय एक थैली का उपयोग करते हैं ।  यह स्थिति नाखून की सतह को बदल देती है और नाखून को तोड़ देती है ।  livben.com आप कॉस्मेटिक उत्पादों की देखभाल पर उत्पादों की आपूर्ति कर सकते हैं । जुलाई.

 

 आप अपना मैनीक्योर और पेडीक्योर ब्यूटी सैलून में करवा सकती हैं, साथ ही घर पर नेल केयर भी करवा सकती हैं ।  यदि आप घर पर प्राकृतिक उत्पादों की देखभाल करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके नाखून चमकदार और मजबूत हों ।  आप बादाम के तेल, जैतून के तेल या विटामिन ई तेल के साथ चाय के पेड़ के तेल को मिला सकते हैं, जिसमें विशेष रूप से मजबूत जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण होते हैं और इसे अपने नाखूनों पर लगा सकते हैं ।  आप अपने नाखूनों को नींबू के रस से भी मजबूत कर सकते हैं, जिसमें विटामिन सी होता है । 3otuz.com आप इसे में मिल जाएगा .

Hiç yorum yok:

3otuz.com

Endüstriyel Makineler İşletmenizin Üretim Kapasitesini arttırın

  Endüstriyel makineler , modern üretim süreçlerinin bel kemiğidir. Bu makineler, çeşitli sektörlerde yüksek verimlilik ve performans sağlar...

3otuz.com